Print Icon

पखनि में गणतंत्र दिवस 2022 समारोह

पखनि में गणतंत्र दिवस 2022 समारोह

 

पिछले वर्षों की भांति, पखनि में 26.01.2022 को प्रचलित प्रोटोकॉल के अनुसार 73वां गणतंत्र दिवस आयोजित किया गया। गृह मंत्रालय से प्राप्त निर्देशों/दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए इस निदेशालय के कर्मचारियों की शारीरिक उपस्थिति को सीमित रखा गया।
मुख्यालय, हैदराबाद में डॉ. डी.के. सिन्हा, निदेशक, पखनि ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। तत्पश्चात ध्वज को सलामी दी गई और राष्ट्रगान का प्रतिपादन किया गया। इसके बाद, निदेशक महोदय ने पखनि की सुरक्षा विंग के साथ-साथ विशेष सुरक्षा बल (सशस्त्र गार्ड), तेलंगाना पुलिस द्वारा "गार्ड ऑफ ऑनर" का निरीक्षण किया, जिसका नेतृत्व मुख्य सुरक्षा अधिकारी, पखनि ने किया।
इसके बाद, निदेशक, पखनि ने निदेशालय के कर्मचारियों एवं अधिकारीयों को संबोधित किया। उन्होंने हमारे संविधान के वास्तुकारों और स्वतंत्रता सेनानियों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने वर्ष 2021 के दौरान निदेशालय की उपलब्धियों की भी गणना की, जिसमें अन्य बातों के साथ-साथ निम्नलिखित शामिल हैं:
क) महामारी की स्थिति के बावजूद निदेशालय के मूल और संबद्ध गतिविधियों में किए गए लक्ष्यों की संतोषजनक उपलब्धि की स्थिति।
ख) रिक्त पदों को भरने के लिए किए गए प्रशासनिक उपाय, चिकित्सा सुविधाओं का कार्यान्वयन आदि।
ग) राज्य सरकार के साथ-साथ पऊवि से समय-समय पर प्राप्त निर्देशों के अनुसार पखनि द्वारा कोविड-19 से निपटने के लिए किए गए उपाय और
घ) "आजादी का अमृत महोत्सव" का समारोह।
संबोधन के बाद निदेशक, पखनि ने व्यक्तिगत रूप से उपस्थित सभी कर्मचारियों एवं अधिकारियों का अभिनंदन किया। समारोह में शामिल होने वाले अधिकारियों में अन्य लोगों के अलावा श्री भास्कर सरवणन, अतिरिक्त निदेशक (प्र.- I); डॉ. टी.एस. सुनील कुमार, अतिरिक्त निदेशक (अ.एवं वि.), श्री आर. मामल्लन, अतिरिक्त निदेशक (प्र. - II); वर्ग प्रमुख और प्रभारी; श्री एन. अंजनी कुमार, मु.प्र.एवं ले.अ. और श्री जे. साईबाबू, सं.नि.(वि एवं ले.) शामिल हुए।